April 17, 2018
गोरखपुर

पूजा के दीपक से झोपड़ी जली, सिलेंडर फटने से एक का कटा पैर; दो घायल

पूजा के दीपक से झोपड़ी जली, सिलेंडर फटने से एक का कटा पैर; दो घायल

गोरखपुर: गोला थाना क्षेत्र के बेबरी गांव में पूजा वाले दीपक से रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। आग के चपेट में आकर रसोई गैस सिलेंडर फट गया। जिससे एक युवक का पैर कट गया जबकि एक महिला के पैर में गंभीर चोट लग गई। अन्य कई लोगों को हल्की-फुल्की चोट लग गई। घायलों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार रविवार की शाम गोला क्षेत्र के बेबरी गांव में साढ़े सात बजे गांव के विनोद मझंवार के झोपड़ी में पूजा वाले दीपक से आग लग गई। झोपड़ी जलता देख गांव तथा आस-पास के गांवों के लोग दौड़ पड़े और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान जलती झोपड़ी में रखा रसोई गैस सिलेंडर फट गया। जिससे आग बुझा रहे मन्नीपुर गांव में अपने ननिहाल रह रहा युवक सुशील यादव (26) पुत्र रामबचन का फटे सिलेण्डर से दायां पैर कटकर नाली में छिटक कर जा गिरा और गांव की ही पूर्णिमा मझवार (36) पत्नी राजकुमार के बायें पैर में गंभीर चोट लग गई।

आग बुझाने पहुचें बेवरी के ही भीम यादव (27) पुत्र जोखू यादव को भी हल्की चोट लगी है ।जिसका प्राथमिक उपचार कर डाक्टरों ने छोड दिया तथा सुशील व पुर्णिमा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं आग छिटककर बगल के भगत मझवार के छत पर बनी झोपड़ी को पकड़ लिया। जो जलकर राख हो गई।

Related Posts

पूजा के दीपक से झोपड़ी जली, सिलेंडर फटने से एक का कटा पैर; दो घायल