April 17, 2018
गोरखपुर

इंटरनेशनल टैलेंट हंट ओलंपियाड में विकास भारती स्कूल के बच्चों ने किया कमाल, हुए पुरस्कृत

गोरखपुर: पूर्णतया आवासीय विद्यालय विकास भारती स्कूल के छात्रों ने एक बार फिर नया कीर्तिमान स्थापित किया। इंटरनेशनल टैलेंट हंट ओलंपियाड 2017 में स्कूल के बच्चो ने कुल 12 मैडल हासिल कर नया इतिहास रचा। विद्यालय से 79 बच्चो ने प्रतिभाग किया था, जिसमे से 12 बच्चो ने मैडल सूची में अपनी जगह बनाई।

स्कूल के अनुसार विद्यालय के छात्र और छात्राएं जिनमे सौरभ जैन, देविका अजय, रानी कुमारी, सत्यम बाबू, रिषभ अग्रवाल हैं ने गोल्ड मैडल जबकि आदित्य राज, आर्यन सोनी, गौरव सिंह, रत्नाकर उपाध्याय ने रजत पदक तथा यशी मिश्रा, हर्ष रुंगटा, मानवेन्द्र विक्रम ने कांस्य पदक हासिल किया। गौरतलब है कि इंटरनेशनल टैलेंट हंट ओलंपियाड एक प्रतिभा परीक्षण प्रतियोगिता होती है जिसमे राज्य स्तर, राष्ट्र स्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाओ का चयन किया  जाता है फिर उनके रैंक तैयार की जाती है।

मैडल सूची में 12 छात्रों के शामिल होने पर विद्यालय के प्राचार्य डा ए के पाण्डेय ने प्रसन्नता व्यक्त की एवं छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने बताया कि सिल्वर जोन फाउंडेशन नई दिल्ली नाम की संस्था राष्ट्रीय/अन्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाशाली छात्रो की प्रतिभा का आंकलन एक बहुत वैज्ञानिक तरीके से करती है। छात्रो से गणित , विज्ञान व मानसिक अभियोग्यता से सम्बंधित प्रश्नों को पूछकर उनकी योग्यता को परखा जाता है। इससे बच्चो के शुरूआती रुझान का पता चलता है और अभिवावकों को बच्चे के लिए सही लक्ष्यों को निर्धारित करने में सहायता मिलती है साथ ही साथ बच्चो को अन्य स्कूलों के बच्चो के साथ स्वयं को प्रतिस्पर्धात्मक रूप से तैयार होने में मदद मिलती है एवं वे बाहरी परिपेक्ष्य से अवगत हो कर स्वयं को मजबूत तरीके से स्थापित कर पाते है।

इस अवसर पर विद्यालय के सचिव श्री प्रमोद कुमार टेकरीवाल एवं चेयरमैन श्री ओम प्रकाश जालान ने विजयी प्रतिभागियों को शुभकामनाये दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Related Posts

इंटरनेशनल टैलेंट हंट ओलंपियाड में विकास भारती स्कूल के बच्चों ने किया कमाल, हुए पुरस्कृत