April 17, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम योगी ने किया कन्‍यापूजन, उड्यन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी भी रहे मौजूद

गोरखपुर: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रामनवमी के दिन गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर कन्‍यापूजन किया। मुख्‍यमंत्री बनने के बाद पहली बार चैत्र नवरात्रि में योगी आदित्‍यनाथ ने कन्‍यापूजन किया। इस दौरान उड्डयन नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी भी मौजूद रहे। इसके पहले वे शारदीय नवरात्रि में गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर कन्‍यापूजन और हवन किए थे। पिछले साल चैत्र नवरात्रि में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की गैर मौजूदगी में मंदिर के मुख्‍य पुजारी बाबा कमलनाथ ने कन्‍यापूजन की रस्‍म पूरी की थी।

रामनवमी के दिन गोरखनाथ मंदिर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्‍या पूजन किया और उन्‍हें भोज कराया। रामनवमी पर उन्‍होंने 151 कन्‍याओं को भोज कराया। इस अवसर पर उन्‍होंने कन्‍याओं का पैर पात्र में धुला और उसके बाद उन्‍हें चुनरी पहनाकर उन्‍हें नमन किया। उसके बाद उन्‍होंने कन्‍याओं को भोज कराया। इस अवसर पर मंदिर में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के द्वारा पूजन और भोज करने के बाद कन्‍याओं ने कहा कि वे कई साल से मंदिर में कन्‍या पूजन में आ रही हैं।

इस बार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका पूजन किया और इसलिए वे काफी खुश हैं। कन्‍या संचिता, श्रद्धा, पूर्णिमा, कनिष्‍का और आंचल के चेहरे की खुशी देखने लायक रही।

Related Posts

सीएम योगी ने किया कन्‍यापूजन, उड्यन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी भी रहे मौजूद