April 17, 2018
गोरखपुर

कामकाज छोड़ सीएमओ ऑफिस पर धरने पर बैठे फार्मासिस्ट

कामकाज छोड़ सीएमओ ऑफिस पर धरने पर बैठे फार्मासिस्ट

गोरखपुर: अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर गोरखपुर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं द्वारा आज सीएमओ कार्यालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया।उनका कहना है कि वह 10 सूत्रीय मांगों को लेकर सीएमओ द्वारा संज्ञान में नही लिया जा रहा है।इससे फार्मासिस्टों में काफी आक्रोश देखने को मिला।

इस सम्बंध में मीडिया से बात करते हुए फार्मासिस्ट एसोसिएशन के मंत्री डीके सिंह ने कहा कि सीएमओ कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। कर्मचारियों की नियम संगत मांगों का भी कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। कार्य लेने के बाद भी कई महीने तक फार्मासिस्टों का बकाया वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है और महानिदेशालय को भ्रामक सूचनाएं प्रेषित कर फार्मासिस्टों का अन्य जनपदों में स्थानांतरण कराकर उत्पीड़न किया जा रहा है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय कार्यक्रम जैसे नसबंदी आदि कार्यों में धनराशि का गोलमाल और शासन के द्वारा अनुमोदित सूची के अनुसार औषधियों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। फार्मासिस्टों से नियम विरुद्ध काम लिया जा रहा है।अनेक स्वास्थ्य केंद्रों के बन्द किया जा रहा है। कर्मचारियों के डीए एरियर एवं बोनस का बकाया और VIP ड्यूटी पर एम्बुलेंस होते हुए भी सवारी गाड़ी से भेजकर माननीयों की सुरक्षा में कर्मचारी को भेज कर उनके  साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज सीएमओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर यह संदेश देना चाहते हैं कि जो भी खामियां ऑफिस के द्वारा की जा रही है।उन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करा कर सभी कार्यों को ठीक-ठाक से कराया जाए, तभी हम लोग सही नियम से काम कर सकेंगे नहीं तो ये आंदोलन जारी रहेगा।

Related Posts

कामकाज छोड़ सीएमओ ऑफिस पर धरने पर बैठे फार्मासिस्ट