April 17, 2018
उत्तर प्रदेश

राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को मिला रिटर्न गिफ्ट

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रिटर्न गिफ्ट दिया है। उन्नाव के पूर्वा विधानसभा से विधायक अनिल सिंह, समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल को योगी सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। बता दें कि राज्यसभा चुनाव से दो दिन बाद विधायक अनिल सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था। इसी के बाद गृह विभाग ने बसपा विधायक को वाई श्रेणी सुरक्षा देने का आदेश जारी कर दिया।

जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल व एक अपनी पार्टी के मल्लांवा से विधायक आशू सिंह को भी वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। बता दें कि नितिन अग्रवाल ने भी राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी से बगावत करते हुए भाजपा को वोट दिया था।

गौरतलब है कि 23 मार्च को 10 सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने 9 सीटें जीती थी। भाजपा द्वारा समर्थित निर्दलीय उमीदवार अनिल अग्रवाल के पक्ष में और सपा-कांग्रेस समर्थित बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर के खिलाफ बसपा विधायक अनिल सिंह और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने क्रॉस वोटिंग की थी।

बाद में अनिल सिंह को बसपा ने और नितिन अग्रवाल को सपा ने पार्टी से बाहर कर दिया।

Related Posts

राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को मिला रिटर्न गिफ्ट