April 17, 2018
महराजगंज

बदलते दौर में मीडिया की भूमिका अहम: महराजगंज डीएम अमरनाथ उपाध्याय

बदलते दौर में मीडिया की भूमिका अहम: महराजगंज डीएम अमरनाथ उपाध्याय

महराजगंज: जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय में जिला स्तरीय स्थायी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बदलते दौर में मीडिया की भूमिका अहम है।पत्रकारिता समाज को दिशा देने का काम करती है। जिसके चलते इसकी भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

उन्होंने सक्रिय व सकारात्मक पत्रकारिता पर बल दिया। बैठक में पत्रकारों ने पत्रकारों की समस्याओं का त्वरित ढंग से निस्तारण किए जाने, कवरेज के दौरान प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा सहयोग दिए जाने, अवैध रूप से वाहनों पर प्रेस लिखवाकर चलने वालों के ख़िलाफ़ विशेष अभियान चलाने, परिवहन निगम की बसों में आरक्षित सीटों पर पत्रकार के आने पर उन्हें सीट दिए जाने सहित अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश कसेरा ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र देते हुए ग्रामीण अंचल के पत्रकारों के लिए मुख्यालय पर निःशुल्क एक सरकारी भवन, कमरा उपलब्ध कराने तथा ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों को शासन द्वारा प्रतिमाह 10 हज़ार रुपया मानदेय दिए जाने की मांग की।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी इंद्रभूषण वर्मा, सीओ सदर मुकेश प्रताप सिंह, समिति के सदस्य जगदीश गुप्ता, सतीश चंद्र श्रीवास्तव, ओंकार कसेरा, सत्यप्रकाश मद्धेशिया, ब्रजेश कुमार पांडेय उपस्थित रहे।

Related Posts

बदलते दौर में मीडिया की भूमिका अहम: महराजगंज डीएम अमरनाथ उपाध्याय