April 17, 2018
गोरखपुर

गोरखपुर में तेज आंधी के बाद आयी बारिश से मौसम हुआ खुशगवार

गोरखपुर में तेज आंधी के बाद आयी बारिश से मौसम हुआ खुशगवार

गोरखपुर: महानगर में आज शाम तेज आंधी के बाद हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। शाम को आज अचानक पहले तेज हवाओं के साथ अंधड़ चली। इससे जनजीवन थोड़ा अस्त-व्यस्त भी हुआ। हालांकि उसके कुछ ही देर बाद आयी बारिश ने मौसम खुशगवार हो गया। बारिश में छोटे-छोटे ओले भी पड़े। यह बारिश समूचे जनपद में थी या केवल कुछ क्षेत्रों तक ही सिमित थी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन तेज आंधी के साथ शहर में पड़े बारिश के छींटों ने गर्मी से लोगो को राहत दी।

बता दें कि अभी मार्च का महीना बीता भी नहीं था कि बीते दो-तीन दिनों से गरमी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। गोरखपुर समेत प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों में आज तेज धूप निकली हुई थी। मौसम विभाग ने बताया था कि दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा होने की संभावना है। दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का उछाल दर्ज किया गया है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 22़.6 डिग्री, इलाहाबाद का 23़.2 डिग्री, झांसी का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Posts

गोरखपुर में तेज आंधी के बाद आयी बारिश से मौसम हुआ खुशगवार