April 17, 2018
गोरखपुर

बांस स्थान मन्दिर पर पिपराईच विधायक के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली

बांस स्थान मन्दिर पर पिपराईच विधायक के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली

गोरखपुर: पिपराइच विधान सभा क्षेत्र विकासखंड भटहट अंतर्गत बासं स्थान मेले में बिना ठेके के विधायक महेंद्र पाल सिंह के नाम पर अवैध वसूली किए जाने की सूचना मिली। जानकारी मिलने पर विधायक अपने सहयोगियों के साथ बांस स्थान मेला प्रांगण में पहुंच कर वस्तुस्थिति का स्वयं निरीक्षण कर नाराजगी व्यक्त किया। वहां अवैध रूप से वसूली की जा रही थी, जिसका बकायदा पर्ची छपवाया गया है। पर्ची पर रुपए को अंकित किया गया है।

वसूली कर रहे लोगों को मौके पर ही पकड़ कर मेला क्षेत्र में स्थापित चौकी पर लाया गया। पूछने पर रसीद काट रहे व्यक्ति ने बताया बाल गोविंद के द्वारा हम लोगों को निर्देशित किया गया है कि रसीद काट कर पैसा लिया जाए।

बता दें कि पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के भटहट विकास खण्ड अंतर्गत बांस स्थान नामक जगह पर बामन्त माता का मंदिर है, जहाँ प्रतिदिन श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है।यहां मेला भी लगता है। इस मंदिर पर दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं की गाड़ियों को खड़ा करने के नाम पर बीते कई दिनों से अवैध वसूली का आरोप लग रहा था।जिसकी शिकायत सुन कर आज मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक महेंद्र पाल सिंह ने जब वहां अवैध रूप से छपवाई गयी पर्ची और उस पर्ची पर अंकित रुपए को देखा तो वसूली कर रहे लोगों को मौके पर ही पकड़ कर मेला क्षेत्र में स्थापित चौकी पर लाया गया।

पूछने पर रसीद काट रहे व्यक्ति ने बताया बाल गोविंद के द्वारा हम लोगों को निर्देशित किया गया है कि रसीद काट कर पैसा लिया जाए। इस सम्बंध में चौकी इंचार्ज बृजेंद्र गिरी से पूछने पर कि यह अवैध वसूली जो हो रही है किसके निर्देश से हो रही है ? कौन सा अधिकारी इसका आदेश दिया है? उन्होंने कहा मुझे जानकारी नहीं है कि किस अधिकारी के निर्देश पर हो रहा है।

आरोप है कि पिछले 1 सप्ताह से हो रही अवैध वसूली को मेला चौकी इंचार्ज का संरक्षण प्राप्त हैं। क्यों कि अवैध वसूली उनके ही पांडाल में बैठकर के की जा रही है ।विधायक ने तत्काल मौके पर ही चौकी इंचार्ज को उन्होंने निर्देशित किया अवैध वसूली बंद होनी चाहिए।वहीं आरोप है कि स्थान में धड़ल्ले से जुआ खेला जा रहा है । जिसमें भोले भाले जनता को बेवकूफ बना कर के लोगों को लूटा जा रहा है। लेकिन इस ओर भी पुलिस प्रशासन की नजर नही जा रही है। लोगों का आरोप है कि पुलिस के सह पर ही ये गोरखधंधा हो रहा है और भोली भाली जनता को लूटा जा रहा है। यंहा बता दें कि जुआ खेलाने वाला व्यक्ति स्वयं अपने ही दो चार लोगों को गेम में शामिल कर लेता है एवं उन्हींको ही जुआ में जिताता है और भोली भाली जनता लुटती रहती है।

विधायक के साथ विधायक प्रतिनिधि अरविंद सिंह, मंडल अध्यक्ष भटहट धर्मेंद्र मिश्रा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रमाकांत, ब्लॉक अध्यक्ष हियुवा कपिल पति त्रिपाठी, जिला संयोजक मछुआरा प्रकोष्ठ अशोक निषाद, नागेंद्र सिंह, सुधीर सिंह, सोनू श्रीवास्तव उमेश निषाद सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Posts

बांस स्थान मन्दिर पर पिपराईच विधायक के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली