April 17, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था होगी और चुस्त, जरूरत पर पहुंचेंगे एयर फोर्स के कमांडो

गोरखपुर: सुरक्षा के लिहाज से गोरखनाथ मंदिर को शुरू से ही बेहद संवेदनशील माना जाता रहा है। गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद मंदिर की सुरक्षा का मुद्दा और भी संवेदनशील हो गया है। इसको देखते हुए एडीजी सुरक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के आधार पर एसएसपी शलभ माथुर ने त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कराया है।

जिले की कमान संभालने के बाद एसएसपी शलभ माथुर, सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह के साथ गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था देखने गए थे। उन्होंने सीओ और सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारियों के साथ मीटिंग कर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कराया। इसमें एक टीम मंदिर और उससे सटे मुख्यमंत्री निवास की सुरक्षा में तैनात रहेगी दूसरा घेरा इनर गार्डन में मंदिर परिसर में रहेगा जबकि तीसरा घेरा मंदिर के सभी प्रवेश व निकास द्वारो पर आउटर कार्डन में तैनात रहेगा।

सुरक्षा में लगे पुलिस व पीएसी जवानों को किसी भी दशा में ड्यूटी पॉइंट ना छोड़ने की हिदायत दी गई है। अग्निशमन यूनिट भी तैनात की जाएगी सुरक्षाकर्मियों को नाइट विजन कैमरा व अन्य उपकरण दिए जाएंगे। क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ ने बताया कि किसी आपात स्थिति में एयर फोर्स के कमांडो गोरखा सैनिक और SSB जवानों की भी मदद ली जाएगी।

Related Posts

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था होगी और चुस्त, जरूरत पर पहुंचेंगे एयर फोर्स के कमांडो