April 17, 2018
टॉप न्यूज़

पिपराइच में कल दस्तक की शुरुआत के साथ तीन विधानसभा क्षेत्रों की 12 सड़कों का शिलान्यास करेंगे सीएम

गोरखपुर: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो अप्रैल को दोपहर में पिपराइच में स्कूल चलो अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके साथ ही वह पिपराइच, कैम्पियरगंज, चौरीचौरा की 12 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार वह जे ई/एईएस के विरूद्ध दस्तक अभियान की शुरूआत के बाद मलिन बस्ती सुभाष नगर में साफ सफाई का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा सीएचसी पिपराइच में जेई टीकाकरण का शुभारम्भ करेंगे।

जिला प्रशासन के अनुसार मुख्यमंत्री 2 अप्रैल को पिपराइच के कोआपरेटिव इंटर कालेज में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे। वहां पिपराइच, कैम्पियरगंज,चौरीचौरा की 12 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। वे दस्तक अभियान के प्रचार प्रसार के लिए 45 तथा स्कूल चलो अभियान के लिए 5 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे तथा जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

इसके बाद मलिन बस्ती सुभाष नगर जायेंगे तथा सीएचसी पिपराइच जायेंगे। इसके लिए पीडब्लू डी तथा नगर पंचायत को निर्देश दिया गया है कि सड़कों को ठीक कराएं और साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। जबकि डीपीआरओ को सफाई कर्मियों को तैनाती के साथ सुनिश्चित करने को कहा गया है कि नोडल अधिकारी गांव का भ्रमण करके गांव में साफ सफाई,फागिंग की व्यवस्था का मुआयना करें तथा शाम तक रिपोर्ट दें।

दस्तक अभियान की शुरूआत को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर ग्राम प्रधानए बीडीसी,आशा, एएनएम,आंगनवाड़ी, कार्यकत्री, कोटेदार, चौकीदार, सफाई कर्मी, नलकूप चालक एंव अन्य सरकारी कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। इसमें नव प्रवेशी छात्र-छात्राएं भी रहेंगी।सभी कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया जाएंगे।

Related Posts

पिपराइच में कल दस्तक की शुरुआत के साथ तीन विधानसभा क्षेत्रों की 12 सड़कों का शिलान्यास करेंगे सीएम