April 17, 2018
गोरखपुर

VIDEO सिद्वार्थनगर: सीएम योगी ने भाषण रोक पीड़ित महिला को बुलाया मंच पर, सुनी फरियाद

VIDEO सिद्वार्थनगर: सीएम योगी ने भाषण रोक पीड़ित महिला को बुलाया मंच पर, सुनी फरियाद

सिद्वार्थनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को लेकर सिद्वार्थनगर का जिला प्रशासन हफ़्तों से रात दिन एक कर व्यवस्था में लगा था। लेकिन उनके आने के बाद जिला प्रशासन की अव्यवस्था की पोल खुल कर सामने आयी। योगी ने इसको संज्ञान मे लेकर जिले के सीएमओ डा वेदप्रकाश शर्मा साहित इटवा थाने के एसओ और एसआई को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया जबकि जिलाधिकारी कुणाल सिल्कु के विरूद्व भी कार्यवाई करने की बात कही है।

जिला मुख्यालय पर आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री के बीच भाषण मे उस वक्त असहज स्थिति उत्पन्न हो गयी जब एक महिला पत्रकार दीर्घा के बीच कटआउट लेकर खडी हो गयी। कटआउट पर पुलिस उत्पीडन की बात लिखी थी। हालत इतनी असहज हुयी कि मुख्यमंत्री को अपना भाषण रोककर पीडित महिला को स्टेज पर बुलाना पडा। मामले को संज्ञान मे लेते हुये मुख्यमंत्री ने दोषी पुलिस कर्मियो के संस्पेंड करने की बात कही है।

गीता देवी (पीडित महिला) ने बताया कि वो कई दिन से अपनी समस्याओं को लेकर थाने में घूम रही है। लेकिन पुलिस वाले गाली देकर भगा देते थे और कहते थे कि यह हमारा कार्य नहीं है इस मामले को उपजिलाधिकारी देखेंगे। वो कई दिन से परेशान थी। आज जब उसे मालूम हुआ कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम यहाँ लगा है उसने यहाँ आकर अपनी गुहार मुख्यमंत्री से लगायी। मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया और दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया।

भाषण के बाद मुख्यमंत्री ओडिएफ गांव भीटिया गये जहां पर टीकाकरण को लेकर अवयवस्था की बात सामने आने पर सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया और जिलाधिकारी पर भी कार्यवाही की बात कही। अव्यवस्था का नजारा सर्वशिक्षा अभियान के तहत निकाले जाने वाली रैली के मैदान मे भी खूब दिखा। रैली मे शामिल होने आये छोटे-छोटे बच्चे प्यास से बिलखते दिखे। धूप से बचने के लिए बच्चे इधर उधर छावं साकी तलाश में परेशान दिखे।

शिक्षा के लिए चलाये जा रहे इस महत्वपूर्ण अभियान के रैली मे शिक्षा से वंचित छोटे-छोटे बच्चे पानी के बोतलें बेचते हुए नजर आये। बहरहाल कार्यक्रम में अव्यवस्था को देखते हुए मुख्यमंत्री की कार्यवाही से लोगों के बीच एक अच्छा संदेश जरूर गया है।

डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र सिंह ने कहा कि इंसेफेलाइटिस अभियान में दुर्व्यवस्था और लापरवाही पाए जाने के कारण सिद्धार्थनगर के CMO को निलंबित करने का आदेश मुख्यमंत्री ने दिया है। वही पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री से शिकायत पर थाना इटवा के थानाध्यक्ष और दोषी सिपाहियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आदेश दिया है।

Related Posts

VIDEO सिद्वार्थनगर: सीएम योगी ने भाषण रोक पीड़ित महिला को बुलाया मंच पर, सुनी फरियाद