April 17, 2018
गोरखपुर

गोरखपुर के युवा लेखक राजल गुप्ता की तीसरी पुस्तक ‘राजलनीति 3’ का राज्यपाल ने किया विमोचन

गोरखपुर के युवा लेखक राजल गुप्ता की तीसरी पुस्तक ‘राजलनीति 3’ का राज्यपाल ने किया विमोचन

गोरखपुर: प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने गोरखपुर के युवा लेखक राजल कुमार गुप्ता द्वारा लिखित पुस्तक ‘राजलनीति 3 विचारकोश’ का विमोचन किया। मंगलवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित राजभवन में पुस्तक का विमोचन करते हुए श्री नाईक ने पुस्तक की सफलता के लिए लेखक राजल गुप्त को आशीर्वाद स्वरूप शुभकामनाएं भी दी।

बता दें कि राजल इससे पहले इसी नाम से पुस्तक की दो सीरीज भी निकाल चुके हैं। पुस्तक लेखक राजल गुप्त के सकारात्मक व प्रेरक विचारों का संग्रह है। लेखक राजल ने बताया कि राजलनीति 3 का उद्देश्य सकारात्मक सोच विकसित करना है, सरल शब्दों में ‘जैसे आपके विचार वैसा ही आपका संसार।’

इससे पूर्व राजल की दोनों पुस्तकें राजलनीति 1 और राजलनीति 2 टाइम मैनेजमेंट बहुत ही सफल रहीं। राजलनीति 1 के पहले अध्याय ‘बच्चे मुश्किल में हों तो माँ ही काम आती है’ को इंटरनेट पर पाँच लाख से ज्यादा लोगो ने पढ़ा और सराहा। राजलनीति 2 टाइम मैनेजमेंट का विमोचन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले वर्ष दीपावली में हुआ था।

राजल की इस सफलता के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी अपनी शुभकामना दे चुके हैं। इस पुस्तक का उद्देश्य था की किस प्रकार एक व्यक्ति न्यूनतम समय में अधिकतम सफलता प्राप्त कर सकता है। समय प्रबंधन के इस्तेमाल के ही कारण इस पुस्तक के लेखक ने 9 डिग्री/सर्टिफिकेट अर्जित किये जिनमे Ll.b.,जर्नलिजम,बी लेवेल(mca),pgdba(mba) जैसी चार प्रोफेशनल डिग्री भी शामिल है।

राजलनीति के तीसरे संस्करण को अपनी दादी श्रीमती कामिनी देवी गुप्ता को समर्पित करते हुए राजल ने कहा की आज वो जो भी हैं अपने दादा स्व राधेश्याम गुप्त की प्रेरणा से हैं। राजलनीति 1 व राजलनीति 2 टाइम मैनेजमेंट की सफलता ने ही उन्हे राजलनीति 3 विचारकोश लिखने के लिए प्रेरित किया। राजलनीति 2 टाइम मैनेजमेंट के ऑडीयो व अँग्रेजी संस्करण पर भी कार्य जारी है और ये भी जल्द उपलब्ध होंगे।

बता दें कि राजल आरजी-टेक एजुकेशन के संस्थापक भी है। जिसमे पिछले 11 वर्षो से छात्राओं को निःशुल्क रोजगार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस अवसर पर कामिनी देवी गुप्ता, मनोज सिंह, शैवाल श्रीवास्तव, राजेश गुप्त, पूनम गुप्ता, नीतू बाला, साक्षी गुप्ता, विजयलक्ष्मी गुप्ता, श्वेता गुप्ता, तौसीफ वारसी आदि उपस्थित थे।

Related Posts

गोरखपुर के युवा लेखक राजल गुप्ता की तीसरी पुस्तक 'राजलनीति 3' का राज्यपाल ने किया विमोचन