April 17, 2018
गोरखपुर

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, मोदी के नाम पर मेरी कार खरीद लो भैया…

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, मोदी के नाम पर मेरी कार खरीद लो भैया…

गोरखपुर: केन्‍द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस कार्यकताओं ने आज अनोखा प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने चार पहिया कार को ढकेलते हुए शहर में मोदी सरकार का विरोध जताया और बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने कार के ऊपर एक पोस्‍टर भी चस्‍पा किया था, जिस पर लिखा था ‘मोदी के नाम पर मेरी कार खरीद लो भैया, जेब में पेट्रोल डलवाने के पैसे नहीं हैं।’

कांग्रेस के जिला महासचिव अनवर हुसैन के नेतृत्‍व में कार्यकर्ताओं ने शहर के मुंशी प्रेमचंद पार्क के पास प्रदर्शन की शुरुआत की। कार्यकर्ताओं ने चार पहिया कार को शहर के विभिन्‍न इलाकों में ढकेलकर यह जताने का प्रयास किया कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के कारण उनकी कार…बेकार हो गई है. उनकी जेब में इतने पैसे नहीं हैं कि वे पेट्रोल और डीजल भरवा सकें. ऊपर से महंगाई की मार ने सबकी जेब ढीली कर ही दी है।

इस अवसर पर कांग्रेस के जिला महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रैलियों में अक्‍सर कहते रहते हैं कि मेरी किस्‍मत इतनी अच्‍छी है कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम कम हो रहे हैं लेकिन भाजपा के लोग कहते कुछ और हैं और कहते कुछ और हैं। भाजपा के लोगों को झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी जाती है। उन्‍होंने कहा कि वैश्विक बाजार में पेट्रोल के दाम कम हैं, लेकिन हमारे देश में दाम आसमान छू रहे हैं. इसी कारण वे अपनी गाडि़यों को नीलाम करा रहे हैं. वे देश को बैलगाड़ी वाले युग में ले जा रहे हैं. वे प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि वे पेट्रोल-डीजल के दाम कम करें।

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जहां रोजमर्रा की वस्‍तुओं की कीमत में बढ़ोत्‍तरी होगी। वहीं आम आदमी की जेब पर भी इसका असर साफ दिखाई देगा. ऐसे में कांग्रेस का ये अनोखा विरोध प्रदर्शन देखकर ये साफ है कि लोगों को अपनी गाडि़यों में पेट्रोल और डीजल डलवाने के पहले एक बार अपनी जेब जरूर देखनी पड़ेगी।

Related Posts

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, मोदी के नाम पर मेरी कार खरीद लो भैया...