April 17, 2018
देवरिया / कुशीनगर

BREAKING: तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

कुशीनगर: तमकुहीराज विधायक कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार लल्लू नारायणी नदी के किनारे बिरवट कोहवलिया में खनन का पटा निरस्त करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। पुलिस उनको गिरफ्तार कर पटहेरवा थाने में लेकर आयी है।

बता दें कि  तरयासुजान थाना क्षेत्र अन्तर्गत विरवट कोन्हवलिया में जिला प्रशासन द्वारा आवंटित बालू खनन पट्टे का विरोध करते हुए उसे निरस्त करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता एवं क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर प्रशासन ने खनन शुरू करा दिया।

खनन के लिए पट्टा दिये जाने के विरोध में विधायक के नेतृत्व में ग्रामीण 65 दिनों से धरना दे रहे थे। शुक्रवार को कई थानों की पुलिस के साथ एसपी अशोक कुमार पांडेय एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पांच घंटे की मशक्कत के बाद भी विधायक जब अपनी जिद पर अड़े रहे तो अफसरों के निर्देश पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें गिरफ्तार कर अपने वाहन में बैठा लिया।

विधायक की गिरफ्तारी से माहौल गरम होता देख विधायक को पटहेरवा थाने ले जाया गया जहां देर शाम अफसरों से विधायक की वार्ता चल रही थी

बता दें कि लल्लू स्थानीय लोगों की मांगों को लेकर लल्लू हमेशा सक्रिय रहते हैं। जनता के बीच लगातार सक्रिय रहने के कारण ही 2017 में भाजपा लहर होने के बाद भी लल्लू अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे।

Related Posts

BREAKING: तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार