April 17, 2018
टॉप न्यूज़

VIDEO: डीडीयू में मैथ का पेपर लीक, छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन

गोरखपुर: सीएम के शहर गोरखपुर स्थित पंडित दिनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय से बीएससी प्रथम मैथ का पेपर लीक होने के बाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा कर दिया है। लीक की सुचना के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया। विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं में बीए व बीएससी भाग एक के गणित प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी थी पेपर आउट होने के बाद विश्वविद्यालय के छात्रों मे आक्रोश देखने को मिल रहा है।

सोमवार दोपहर से ही वाट्सएप पर एक पर्चा वायरल होने लगा। दोनों कक्षाओं की परीक्षा के पेपर वायरल थे। प्रश्नपत्र के चार पन्ने 17 अप्रैल को सुबह की पाली में होने वाली बीए/बीएससी भाग एक गणित प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा के थे। विवि प्रशासन ने इसे देख सूचना प्रसारित किया कि अपरिहार्य कारणों से निरस्त की जाती है, नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। जिसको लेकर छात्रो ने विश्व विद्यालय के प्रसाशनिक भवन पर नारेबाजी की।

छात्रों को शांत कराने पहुचे चीफ प्राक्टर गोपाल प्रसाद से छात्रों की झड़प भी हो गयी। वहीँ झड़प के दौरान मौके पर पुलिस बल ने शांत कराया। विरोध प्रदर्शन में छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पर गेट बंद कर प्रदर्सन किया।उनका आरोप और मांग था कि विवि में नक़ल माफिया सक्रिय है,लेकिन यहाँ विश्वविद्यालय के परीक्षा निरीक्षक और कुलपति के साथ गाठ है, कितने पैसे में पेपर लीक कराया गया।इसका जवाब हम छात्रों को चाहिए और वही सरकार कहती थी कि नक़ल विहीन परीक्षा कराएँगे।

प्रॉक्टर से जब बात किया गया तो उन्होंने बताया कि छात्रों का विरोध पेपर लीक होने के मामले में है।कुलपति ने टीम गठित कर दी है जो भी इसमें दोषी पाया जायगा।उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। यहाँ अस्मा लागु है धारा 144 लागु है इस लिए यहाँ धरना प्रदर्शन नहीं किया जा सकता।

डीडीयू मीडिया इंचार्ज और जनसंपर्क अधिकारी प्रो हर्ष कुमार सिन्हा से जब इस बाबत बात किया गया तो उन्होंने कहा की 17 तारीख को होने वाली परीक्षा अपरिहार्य कारण से रद्द कर दिया है,और जांच होगी।

Related Posts

VIDEO: डीडीयू में मैथ का पेपर लीक, छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन