Deoria news in hindi - live news in Deoria, Deoria news UP! gorakhpur.finalreport.in

GFR DeskNovember 20, 2017
Image-for-representation-1-6.jpg

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दिया गया। अपर जिला मजिस्ट्रेट कुशीनगर कृष्ण लाल तिवारी ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि जनपद में धारा 144 अगले वर्ष 19 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

अपर जिला मजिस्ट्रेट कुशीनगर कृष्ण लाल तिवारी ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुये बताया है कि जनपद मे आये दिन हो रहे धरना प्रदर्शन, रेल, रोड एवं चक्का जाम एवं नगर निकाय चुनाव, मतगणना, आईटीआई परीक्षा व ईद-ए-मिलादुन्नवी त्यौहार को सकुशल एवं शान्तिपुर्ण वातारवरण मे सम्पन्न कराने तथा शान्ति व्यवस्था, लोक शान्ति भंग होने से रोकने एवं उन पर प्रभावी नियंत्रण हेतू कानून व्यवस्था कायम रखना आवश्यक है जिसको देखते हुुये तत्काल प्रभाव से आज 20 नवम्बर से धारा 144 लागू की जाती है।

सोमवार को जारी विज्ञप्ति मे बताया गया है कि धारा 144 लागू होने के बाद कोई भी व्यक्ति राजमार्ग, सड़क जाम नही करेगा और कोई भी व्यापारिक प्रतिस्ठान/सार्वजनिक परिवहन/दुकानो, रिक्सा, टैक्सी आदि सामान्य परिवहन को नही रोकेगा ना ही बंद कराने का प्रयास करेगा। एक स्थान पर एक साथ पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नही होगे लेकिन यह आदेश कार्यालय, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर लागू नही होगा।

किसी भी सभा जुलूस प्रदर्शन के लिए सक्षम अधिकारी से पूर्व अनुमति लेनी होगी लेकिन यह प्रतिबंध परम्परागत धार्मिक/परम्परागत आयोजनो पर लागू नही होगा जनपद सीमा मे कोई भी व्यक्ति लाठी, डंडा, बल्लम, फरसा, धारदार हथियार, अग्नेयास्त्र, सोडा वाटर की बोतले अथवा ऐसी वस्तु जिसके द्वारा किसी को चोट पहुंचायी जा सकती हो लेकर नही चलेगा।

प्रतिबंधो के दायरो मे डयूटी पर तैनात कर्मचारियो, अधिकारियो एवं बृद्व व विकलागंो पर लागू नही होगा। अगर कोई भी व्यक्ति उक्त कार्यो को करते हुये पाया गया तो उसके विरूद्व भारतीय दंड संहिता  की धारा 188 के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। यह धारा 20 नवम्बर से  19 जनवरी  2018 तक प्रभावी रहेगा।

 


GFR DeskNovember 20, 2017
Image-for-representation-1-5.jpg

मोहन राव
कुशीनगर: लोग कहते हैं की घोर कलयुग आ गया है। इन्सान पशुवत होता चला जा रहा है। रिश्तो को तार कर रहा। ऐसा ही मामला जनपद के हाटा कोतवाली क्षेत्र के गांव परसिया में सामने आया जहां बीती रात एक कलयुगी ससुर ने बहू के किचन में घुसकर उसकी आबरू के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी।

महिला का पति उस समय घर पर मौजूद नहीं था। महिला के चिल्लाने व शोर मचाने पर मनबढ़ ससुर चारदीवारी फांद कर भागने में कामयाब रहा।

बीती रात को उक्त गांव निवासी एक घर में अकेली बहु खाना बना रही थी कि तभी रिश्ते में चचेरे ससुर ने अपने भतीजे की पत्नी के साथ उसके किचन में घुसकर छेड़छाड़ शुरू कर दिया उसकी बुरी नजर से पीड़ित बहु चीखती चिल्लाती रही मगर कामांध हो चुके ससुर के चंगुल से अपने आप को छुड़ा नही पायी।

अगल बगल के लोगों को आते हुए देख उक्त मनबढ़ ससुर छत की बाउंड्री वाल कूदकर भागने में कामयाब रहा। घर आने के बाद पत्नी के साथ घटी घटना के बारे में  पूछताछ करने पहुंचे पीड़िता के पति को भी उक्त मनबढ़ ने अपने सहयोगी पुत्रों के साथ मिलकर मारपीट कर घायल कर दिया।

ससुर कारनामे से पीड़ित बहु ने न्याय पाने के लिए कोतवाली पहुंच अपनी ब्यथा की दास्तान को बताते हुए तहरीर देकर  मामले में न्याय की गुहार लगायी है मामले के सम्बंध में कोतवाली पुलिस ने भी त्वरित कार्यवाही करते हुए धारा 354 A,323,504,के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


GFR DeskNovember 20, 2017
Deoria-police.jpg

देवरिया: जिले की पुलिस ने कम्युनिटी पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए अनोखी पहल की है। सुबह उठकर सड़कों और चौराहों की सफाई कर साफ सुथरा करने वाले ऐसे सफाईकर्मी को पुलिस ने हुनरमंद बनाने का फ़ैसला किया है जिसकी कम्युनिटी दूषित है।।

बता दें कि जिलाधिकारी देवरिया के आवास के पीछे स्थित मलिन बस्ती में रहने वाला राम अवतार और उसका पुत्र विक्की दोनों सफाईकर्मी हैं। राम अवतार रामनाथ देवरिया मुहल्ले की सफाई करता है तो विक्की सिविल लाइन रोड और कचहरी चौराहा। विक्की ने कम्युनिटी पुलिसिंग यूनिट सीपीयू से कम्प्यूटर सीखने की इच्छा जाहिर की थी। यूनिट के कोऑर्डिनेटर विजय श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी एसपी राकेश शंकर को दी।

एसपी ने सफाईकर्मी की इच्छा को प्रोत्साहित करते हुए उसे कंप्यूटर कोर्स के साथ ही इंग्लिश स्पीकिंग और शार्ट हैंड टाइपिंग में एडमिशन कराने का फैसला लिया। इसके साथ ही उसके आगे की पढ़ाई के लिए रिलीवर हेल्थ केयर लिमिटेड को प्रायोजक बनाया। अब प्रायोजक की सहायता से सफाईकर्मी अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करेगा।

एसपी राकेश शंकर ने शहर के कचहरी चौराहे पर सफाईकर्मी विक्की को माला पहनाकर आगे की पढ़ाई के लिए प्रमाण पत्र सौंपा। सफाईकर्मी को प्रमाण पत्र लेते देख जनता में चर्चा का विषय बना रहा। जनता ने पुलिस के इस पहल की सराहना की।

इस दौरान एएसपी सुरेन्द्र बहादुर, सीओ सिटी संदीप सिंह, कोतवाली प्रभारी राय साहब यादव,टीएस आई रामबृक्ष यादव, प्रसन्न श्रीवास्तव, ओम प्रकाश गिरी, राजेश तिवारी, जेपी वर्मा, प्रभाकर नाथ आदि मौजूद रहे ।

इस सम्बंध में एसपी, देवरिया,राकेश शंकर ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत समाज के वंचित और जरूरतमंद लोगों को प्रायोजक के सहयोग से मदद की जाएगी । ऐसे लोगों को हुनरमंद बनाने की पहल की जा रही है जिससे वो और आगे जा सकें।

 


GFR DeskNovember 18, 2017
Nagar-Nikay-Chunav-2.png

देवरिया: जिले में नगर निकाय चुनाव को सम्पन्न कराने के चुनाव प्रशिक्षण शिविर में अनुपस्थिति 86 कर्मियों के खिलाफ आज मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि देवरिया में द्वितीय चरण में 26 नवम्बर को नगर निकाय का चुनाव सम्पन्न होगा। इसके लिये आज से यहां चुनाव प्रशिक्षण शिविर का आयोजन राजकीय इन्टर कालेज शुरू हो गया है।

आज चुनाव प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन दोनों पालियों में 86 कर्मियों के अनुपस्थिति रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट सुजीत कुमार ने सात पीठासीन अधिकारी,20 मतदान अधिकारी प्रथम,48 मतदान अधिकारी द्वितीय और 11 मतदान अधिकारी तृतीय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।


GFR DeskNovember 18, 2017
Image-for-representation-21.jpg

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव ढोलहा गुरवलिया मे दबंगो द्वारा घर मे अकेले लड़कियों को देख घर मे जबरन घुस छेड़छाड़ व मारने पीटने का मामला प्रकाश मे आया है।

पीड़ित ने थाने मे तहरीर देकर उक्त लोगो के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम ढोलहा (गुलहरिया) निवासी मुख्तार पुत्र इस्लाम ने तहरीर के माध्यम से जिक्र किया है कि 10 नवम्बर वो किसी काम के लिए बाहर चला गया था और उसके घर पर केवल लड़कियां थी।

जिसका फायदा उठाकर बगल का रहने वाला मेराज उम्र 22 वर्ष व सेराज उम्र 20 वर्ष घर मे जबरदस्ती घुसकर मेरे लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने लगे और मारने पीटने लगे। लड़कियों के शोर मचाने पर लकमुद्दिन पुत्र मुनसरिम व आशिक पुत्र मुंसरिम और उक्त सभी लोगो ने लड़कियो को गोलबंद होकर पीटना शुरू कर दिये साथ ही कपड़े भी फाड़ दिये।

घटना की जानकारी मिलने पर पुहंचे मुख्यतार ने जब उक्त लोगों से पुछना शुरू लिया तब तक उक्त दबंग लोगो ने फरशा निकालकर पीड़ित के घर पहुंच गये आस-पास के लोगो ने किसी तरह झगड़े को शांत कराया।

मुख्तार ने घायल अपने चारो लड़कियों को मुलाहिया कराया। इस मामले मे पीड़ित ने थाना नेबुआ नौरंगिया मे उक्त सभी लोगो के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है।


GFR DeskNovember 18, 2017
Screen-Shot-2017-11-18-at-9.18.49-AM.png

मोहन राव
कुशीनगर: महिला प्रत्याशी को खूबसूरत होना चाहिए। उसी को निकाय चुनाव मे जिताना चाहिए। जी हां यह नया मानक है रामकोला के विधायक रामानंद बौद्ध का। विधायक जनपद के रामकोला उपनगर के पुरानी बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं के नगर सम्मेलन के अवसर पर अपने कार्यकर्ताओ को समझा रहे थे।

अध्यक्ष पद की महिला भाजपा प्रत्याशी की सुन्दरता के विधायक जी इतने कायल हो गए कि शैक्षिक योग्यता के साथ-साथ सुन्दरता को उसमे जोड़ दिये। सम्मेलन स्थल पर उपस्थित एक व्यक्ति ने इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

हलाकि इस कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रोफेसर के एन सिंह (गोरखपुर विश्वविद्यालय ) रहे । कार्यकर्ताओं को संबोधित करते प्रो सिंह ने हुए कहा कि संगठित होकर लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति का गुर भी सिखाया । इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध थे । विधायक जी के इस नजरिए की चहुंओर चर्चा हो रही है।

कार्यक्रम को चुनाव नगर प्रभारी लल्लन मिश्रा, चिरंजीवी चौरसिया, दरोगा कुंवर, महेंद्र प्रसाद गोड़, नंदलाल गोड़, हरिलाल कुशवाहा ,राधेश्याम दीक्षित आदि ने संबोधित किया।

रामकोला चेयरपर्सन पद के भाजपा प्रत्याशी कविता देवी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया । इस अवसर पर पूर्व नगर चेयरमैन अजय गोविंद राव, अमित गोविंद राव , विश्वजीत गोविंद राव, सत्यपाल गोविन्द राव , अनिरुद्ध खरवार, दीनानाथ मदेशिया , नागेंद्र उर्फ भोला दिनेश गोड़ , ओमप्रकाश गुप्ता आदि मौजूद रहे ।


GFR DeskNovember 16, 2017
CM-Yogi-in-Deoria.jpeg

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिये पूरी ताकत झोंक दी है और आज इसी क्रम में यहां सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा में कहा कि अगर प्रदेश में विकास को और गति देनी है तो निकाय चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों को जीत दिलाकर भाजपा का बोर्ड बनवाये।

योगी ने देवरिया के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में जनता को सम्बोधित करते हुये कहा कि अंतिम पायदान तक के विकास के लिये हमारी सरकार तो पैसा देती है। लेकिन उस पैसे का सही उपयोग ना हो तो यह बेकार है और को देखते हुये निकाय चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों को जिताकर पूरे प्रदेश में एक जवाब देह बोर्ड का गठन जरूरी है और यह काम भाजपा का नगर निकाय का बोर्ड ही कर सकता है।

उन्होंने कहा कि यूपी नगर निकाय में 653 निकाय की सीटें हैं। लेकिन 652 सीटों हो रहे चुनाव में साढ़े चार करोड़ जनता नगरीय क्षेत्र में आती है। इतनी आबादी के तो बहुत से देश भी नहीं हैं। हमारी सरकार लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिये कटिबद्ध है। लेकिन नगर निकाय की विकास योजनायें जनता के अंतिम पायदान तक सही ढंग से पहुंच सके वह भाजपा के विजयी उम्मीदवार ही कर सकते हैं।

उन्होंने जनता का आह्वान करते हुये कहा कि नगरीय क्षेत्र का सम्यक रूप से विकास करने और भाजपा का नगर निकाय में बोर्ड बन सके। इसके लिये संगठन और सरकार सामूहिक प्रयास कर रही है। सपा, बसपा के पन्द्रह सालों के शासन पर प्रहार करते हुये कहा कि उस समय गुण्डाराज, भ्रष्टाचार और कदाचार का बोलबाला था।

उनका कहना था कि अराजकता पूरी तरह से प्रदेश को जकड़ी हुई थी। कानून का कोई राज नहीं था। जनता तबहा थी। लेकिन हमारी सरकार के आठ माह के शासन काल में एक भी दंगे नहीं हुये हैं। आज आलम यह है कि 11सौ दुर्दांत अपराधी जेल के अन्दर हैं, 800 अपराधी प्रदेश को छोड़ चुके हैं और 500 ऐसे अपराधी हैं जो जेल से बाहर निकालने के उनके परिजन जमानत करवाना चाहतें हैं, ये अपराधी जानते हैं कि जेल से निकलने के बाद वे भाजपा सरकार में कैसे रहेंगे। इस डर से वे अपनी जमानत तक नहीं करवा रहें हैं।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के 653 नगर निगमों में स्ट्रीट लाईट के स्थान पर एल ई डी बल्ब लगवाकर बिजली की बचत करेगी और इस बिजली बचत के पैसों को विकास कार्य में लगायेगी।

अपनी सरकार का गुणगान करते हुये उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसान, नौजवान और ब्यापारियों के लिये काम कर रही है। प्रदेश के 86 लाख किसानों का कृषि श्रृण 36 हजार करोड़ रूपये हमारी सरकार ने माफ कर दिया। किसानों को उनके उपज का अच्छा दाम मिले उसके लिये हमारी सरकार लगी हुई है। हमारी सरकार ने छह माह में 11 लाख गरीबों को आवास दिया है तथा अगले बर्ष 24 लाख गरीब लोगों को हम आवास देंगे।

सपा सरकार पर प्रहार करते हुये श्री योगी ने कहा कि इस सरकार की नीति से औद्योगिक क्षेत्र और घराने तबाह हो गये थे। पूर्वी उत्तर प्रदेश का चीनी उद्योग रतासल में चला गया था। हमने पूर्वी उत्तर प्रदेश में बस्ती और गोरखपुर के पिपराइच में दो चीनी मिल चलाने जा रहे हैं। गन्ना किसानों का बकाया भी करीब करीब किसानों का सरकार दे चुकी है।


GFR DeskNovember 14, 2017
CM-Yogi-Adityanath.jpg

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: लोक सभा चुनाव और उसके बाद विधानसभा चुनाव में प्रंचड बहुमत की जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव में जीत की हैट्रिक बनाने के लिये कमर कस ली है।

इसी क्रम में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 नवम्बर को देवरिया में अपने प्रत्याशियों के लिये एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

प्रार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 नवम्बर को लखनऊ से चलकर दोपहर 12 बजे देवरिया पहुचेंगे और वह यहां अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिये एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद वे हेलिकॉप्टर से गाजीपुर, आजमगढ़ में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को मिली जबरदस्त सफलता के बाद निकाय चुनाव में योगी सरकार की लोकप्रियता का टेस्ट माना जा रहा है। निकाय चुनाव के लिये भाजपा ने 18 हिस्सों में बटा एक संकल्प पत्र भी जारी किया है। जिसमें स्वच्छता, यातायात और राष्ट्वाद को प्रमुखता दी गई है।


GFR DeskNovember 14, 2017
Nikay-chunav.png

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद में तीसरे चरण मे होने वाले नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 के तहत आज नाम वासपी के दिन नगर पालिका/नगर पंचायतो मे अध्यक्ष पद हेतू 9 उम्मीदवारो एवं सदस्य हेतू कुल 79 प्रत्याशियो ने अपना नाम वापस ले लिया।

इस तरह जनपद के सातो नगरो मे अध्यक्ष पद के लिए कुल 60 तो सदस्य पद के लिए 884 उम्मीदवार चुनाव मैदान मे खड़े है।

बता दें कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 के तहत कुशीनगर जनपद से तीन नगर पालिका व चार नगर पंचायतो के अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए प्रत्याशियो द्वारा नामांकन पत्रो को खरीदना, दाखिल करना तथा रिटर्निग आफिसरो द्वारा नामांकन पत्रो की जांच कर कई उम्मीदवारो के नामांकन पत्र सही मिले थे जिसको निरस्त कर दिया गया था।

सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया में अध्यक्ष पद पर 9 और सदस्य पद पर 79 उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लिया गया। इस प्रकार अब कुल अध्यक्ष पद पर 60 और सदस्य पद पर 884 उम्मीदवार चुनावी रणभेणी मे सेहरा बांध के खड़े है।

नाम वापसी के बाद जो प्रत्याशी उम्मीदवार चुनाव मे मैदान मे भाग्य आजमा रहे है उनमे नगर पालिका परिषद पडरौना से हैदर अली, इन्द्रजीत, मो0 इलियास, मनोज कुमार, विनय जायसवाल, श्याम मोदनवाल, शिवकुमारी देवी, निर्मल शाहा, विकास चैरसिया चुनाव मैदान मे अपना भाग्य अजमा रहे है।

नगर पालिका परिषद कुशीनगर से इन्दू देवी, सन्ध्या, सविना, किरन, प्रियंका, साविरा, अर्चना विश्वकर्मा, प्रतीमा, रेखा देवी, ज्ञानती देवी, सरीता देवी, नगर पालिका हाटा से मारकेण्डेय, अमरेन्द्र, मोहन, छविनाथ, जयराम, रामानन्द प्रमुख रूप से सम्मिलित है।

इसी प्रकार नगर पंचायत रामकोला से रमीता व कविता, नगर पंचायत कप्तानगंज से जुबैर अली, दिनेश, माधव, रामकिशुन, रामप्रताप, आभा गुप्ता, छोटेलाल, नासिर, रामलखन, हरेराम गुप्ता, नगर पंचायत खड्डा मे कुसुम, मंजू, रूखसाना जमा लारी, संगीता, पुष्पा, बविता, सावित्री एवं नगर पंचायत सेवरही से श्याम सुन्दर, बाबु लाल, संजय, धाम बाबु, त्रिभुवन, संदीप जायसवाल, नसीर, लव जायसवाल, अमरचन्द व शारदा देवी प्रत्याशी के रूप मे चुनाव मैदान मे खड़े है।

यहा बताते चलें कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 का निर्वाचन आगामी 29 नवम्बर को तीसरे चरण मे सम्पन्न होना है।


GFR DeskNovember 14, 2017
Nikay-chunav.png

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: जिले में निकाय चुनाव दूसरे चरण में 26 नवम्बर को संपन्न होगा। अब चुकि मतदान के लिए बहुत कम वक़्त बचा है तो सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिये अपनी-अपनी जुगत लगा रहे हैं। इस दौर में सभी प्रत्याशियों में विकास के प्रति प्रेम भी उमड़ पड़ा है।

सारे उम्मीदवारों का फोकस एक ही बात पर है कि अगर वे विजयी हुये तो अपने क्षेत्र में विकास की गंगा बहा देंगे। लेकिन अपनी पिछली कार्यकाल पर बात करने से बचते नजर आ रहे हैं।

देवरिया नगरपालिका की बात करें तो यहां की निवर्तमान अध्यक्ष अलका सिंह भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) से उम्मीदवार के तौर पर एक बार फिर अपना भाग्य आजमा रही हैं। इनकी दावेदारी को मजबूत करने लिये यहां से सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप सिंह सहित और पार्टी संगठन के लोग लग गये हैं। अब जनता अपने 26 नवम्बर को अपने मतदान से यह सिद्ध करेगी की उनका पिछला कार्यकाल जनता के फरोसे पर कितना सटीक रहा था।

अगर देवरिया नगर पालिका पर नजर डाले तो शहर में 4000 प्रकाश बिन्दु हैं, लेकिन बमुश्किल शहर में आधे से कुछ अधिक प्रकाश बिन्दु प्रकाश कर रहे हैं। देवरिया शहर में अधिकांश वार्ड अपने मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित हैं।

शहर के वार्ड नम्बर 2 देवरिया रामनाथ दक्षिणी में आज भी नालियां और रास्तों का अभाव जनता झेल रही है। भटवलिया, रामगुलाम टोला, उमानगर (बाहरी), सोमनाथ के पास का इलाका आदि कयी ऐसे क्षेत्र हैं, जहां आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिये जनता तरस रही है।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को यह उम्मीद है कि जनता उनके पिछले कार्यों के आधार पर एक बार फिरसे नगरपालिका अध्यक्ष के रूप में उन्हें सेवा करने का मौका देगी।

देवरिया नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने श्रृषिकेश मिश्रा को, समाजवादी पार्टी ने अशोक मद्धेशिया को, बहुजन समाज पार्टी ने मुमताज अली को अपना यहां से उम्मीदवार बनाया है। जबकि कभी कांग्रेस से नगरपालिका अध्यक्ष रहे रामायण राव इस बार स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना भाग्य आजमा रहें हैं।

पेशे से अधिवक्ता सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि अगर नगरपालिका परिषद कमेटी का कार्यकाल देखा जाय तो यहां जो विकास कार्य होना चाहिए था, वह सही ढंग से नहीं हो सका। आज भी करोड़ों रूपये का विकास कार्य कराने का दावा करने वाली नगरपालिका परिषद का मूर्त रूप देखा जाय तो आज भी यहां की जनता मूलभूत सुविधाओं से अपने को वंचित पा रही है।


error: Content is protected !!