Best Gorakhpur News in Hindi - top news in gorakhpur, Live Hindi News in Gorakhpur

GFR DeskNovember 20, 2017
Sahil-Jaiswal.jpeg

आयुष द्विवेदी
गोरखपुर: नगर निकाय चुनाव के लिए आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इसी क्रम में आज वार्ड नम्बर 38 दिलेजाकपुर से पार्षद प्रत्याशी साहिल जायसवाल ने भी सघन प्रचार प्रसार किया।

वार्ड नंबर 38 की जनता को इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए साहिल जायसवाल ने कहा कि अगर जनता ने उन्हें आशीर्वाद देकर जिताया तो वो पार्षद बनकर नहीं बल्कि वार्ड के लोगों को का सेवक बनकर काम करूँगा।

उन्होंने वार्ड के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव एक ऐसा मौका है जब जनता अच्छे से अच्छा जनप्रतिनिधि चुनकर भेज सकती है।

साहिल जायसवाल ने बताया कि उनका चुनाव चिन्ह ताला कुंजी है। उन्होंने कहा कि यह एक चुनाव चिन्ह नहीं है बल्कि गलत लोगों का रास्ता राजनीति में बंद करने का एक रास्ता है। साहिल ने बताया कि वार्ड के लोग इस बार विकास को प्राथमिकता दे रहे हैं और यही कारण है कि सभी जाति-धर्म के लोग उनका समर्थन कर रहे हैं।


GFR DeskNovember 20, 2017
Gorakhpur-Secanderabad.jpg

गोरखपुर: प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिये रेल प्रशासन द्वारा दो जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ी में अतिरिक्त कोच लगाया जायेगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी संजय कुमार यादव ने बताया कि अब अतिरिक्त कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गयी है जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके।

इन अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जायेगा। इस व्यवस्था से यात्रियों को सहूलियत के साथ-साथ दलालों पर भी अंकुश लगाने में रेल प्रशासन को सफलता मिली है।

– 12589 गोरखपुर-सिकन्दराबाद एक्सप्रेस में 22 नवम्बर, 2017 को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक कोच।
– 12590 सिकन्दराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में 24 नवम्बर, 2017 को सिकन्दराबाद से शयनयान श्रेणी का एक कोच।
– 15008 लखनऊ जं0-वाराणसी सिटी कृषक एक्सप्रेस में 22 नवम्बर, 2017 को लखनऊ जं0 से शयनयान श्रेणी का एक कोच।
– 15007 वाराणसी सिटी-लखनऊ जं0 कृषक एक्सप्रेस में 23 नवम्बर, 2017 को वाराणसी सिटी से शयनयान श्रेणी का एक कोच।

 


GFR DeskNovember 20, 2017
Congress-mayor-candidate-Rakesh-Yadav-in-Gorakhpur-1280x721.jpeg

आयुष द्विवेदी
गोरखपुर: महानगर से कांग्रेस पार्टी के मेयर पद के प्रत्याशी राकेश यादव ने आज नगर निगम चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पैदल मार्च का आयोजन किया।

मार्च पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरबहादुर सिंह की प्रतिमा से शुरू होकर विजय चौराहा होते हुए गांधी प्रतिमा पर जाकर समाप्त हुई। इस अवसर पर लोगों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए राकेश यादव ने कहा कि शहर का विकास जो विगत कई बर्षो से रुका हुआ है उसे मेयर बनते ही शुरू कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय वीरबहादुर सिंह के बाद कोई भी नेता ऐसा नहीं आया जिसने इस शहर का विकाश किया हो। राकेश यादव ने कहा कि नगर निगम में जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर लगातार भरोसा किया लेकिन बीजेपी ने लोगों का सिर्फ वोट लिया बदले में लोगों को कुछ दिया नहीं।

Gorakhpur Final Report से बातचीत में राकेश यादव ने बताया की कर्मचारी से लेकर वकील, व्यापारी इस सरकार से सब परेशान हैं। उनका कहना था कि लोग फिर से कांग्रेस की तरफ उम्मीद लगा कर बैठे हैं।


GFR DeskNovember 20, 2017
Marriage-1-1280x851.jpeg

गोरखपुर: यूथ युटिल वेलफेयर एसोसिएशन (युवा इंडिया) व जन जागरण सेवा संस्थान के युवाओं के द्वारा एक गरीब परिवार की लड़की की शादी पूरे विधि विधान से करा कर एक मिशाल पेश की गयी।

यूथ युटिल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रत्नेश तिवारी ने बताया कि युवा इंडिया व जन जागरण सेवा संस्थान के युवाओं ने रविवार को बगिया माता के मंदिर परिसर में एक गरीब परिवार की लड़की सरिता की शादी पूरे विधि विधान से कराई गयी।

लड़की का कन्यादान युवा इंडिया मंडल अध्यक्ष देवा जायसवाल की माता श्रीमती रेणु जायसवाल ने किया।

विवाह में लगे सभी वस्तु, खाद्य पदार्थ, टेन्ट की व्यवस्था देवा जायसवाल और दीपक मद्धेशिया ने किया। वहीँ कृष्णा वर्मा ने गद्दा-रजाई, कंम्बल और छोटे लाल गुप्ता ने आशीर्वाद के रूप में 5001 रुपये का सहयोग दिया। साथ ही साथ टीम के अन्य सदस्यों में वर-वधु के लिए आवश्यक सामानों की व्यवस्था की।

इस आयोजन में कृष्णा सर्राफ, गौरव शर्मा, विशाल जायसवाल, मनीष पाठक, रत्नेश कुमार तिवारी, सुभम श्रीवास्तव, सोनू वर्मा, गौरव कश्यप, गोविन्द जैसवाल, गोविन्द मोदनवाल, मिथलेश यादव आदि लोग प्रमुख भूमिका में रहें।


GFR DeskNovember 20, 2017
Navneet-Yadav.jpeg

आयुष द्विवेदी
गोरखपुर: वार्ड नंबर 40 दीवान बाजार से निर्दल पार्षद प्रत्याशी नवनीत यादव ने कहा है कि महानगर के बीचोबीच स्थापित होने के बाद भी यहाँ की स्थिति खस्ताहाल है।

उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में यहाँ की पार्षद और अन्य प्रतिनिधियों ने यहाँ के लिए कुछ भी नहीं किया। नवनीत यादव ने कहा कि यहाँ के जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ और सिर्फ जाति की रोटी सेकी है।

उन्होंने कहा कि इस बार यहाँ की जनता नेताओं से हिसाब मांगने को पूरी तरह तैयार है और चुनाव के दिन उनके पक्ष में मतदान करने के लिए यहाँ की जनता पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

इस वार्ड की सच्चाई जानने के लिए चुनाव के 48 घंटों पूर्व Gorakhpur Final Report की टीम आज इस वार्ड में पंहुची तो यहाँ की हालत भी बदतर निकली।
अन्य वार्डों की तरह यहाँ भी गंदगी का अंबार दिखा।

वार्ड में पार्कों की स्थिति खस्ताहाल है, नालिया बजाबजा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है वार्ड में सफाई कर्मी कभी-कभी आता है। सड़के भी टूटी अवस्था में है।
लोगों का कहना है कि वार्ड के पार्क में समय से सफाई भी नहीं होती। स्ट्रीट लाइट समय से नही जलती है।

नवनीत ने कहा कि वार्ड के लोग बीते पांच साल का हिसाब मांगने को पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनको इस वार्ड के सभी जाति, धर्म के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

नवनीत ने बताया की अगर वह चुनाव जीतते है तो वार्ड का कायाकल्प कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यहाँ की जनता ने भी उनसे उम्मीद लगायी है और जीतने के बाद वो सभी की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।


GFR DeskNovember 19, 2017
women-protesting-1280x959.jpeg

गोरखपुर: गोरखपुर प्रेस क्लब में वार्ड नंबर 30 थाना राजघाट के निर्दल पार्षद प्रत्याशी रविंद्र निषाद की पत्नी व उनके समर्थकों द्वारा एक प्रेस वार्ता किया गया।

प्रेस वार्ता में रवि निषाद की पत्नी उनके समर्थकों का यह आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी से पार्षद प्रत्याशी रामभुआल कुशवाहा द्वारा उनको पुलिस से प्रताड़ित किया जा रहा है और यह भी कहा जा रहा है कि रविंद्र निषाद को सपोर्ट करोगे तो आप सभी लोगों को चैन से रहने न दिया जाएगा और किसी-न-किसी धारा में सब को जेल भिजवाया जाएगा ।

उक्त मौके पर आए लोगों ने खूब प्रदर्शन किया और उनका कहना था कि यह BJP शासन है या अंग्रेजी शासन। हम स्वतंत्र रूप से जिसको चाहे उसको अपना वोट नहीं दे सकते। पुलिस और सत्ता के दबाव में आज प्रचार चल रहा है इससे बढ़िया तो यही रहेगा कि हम लोग अपना घर छोड़ दें कहीं और चले जाएं।

पार्षद प्रत्याशी रविन्द्र निषाद की पत्नी का कहना था कि भाजपा प्रत्याशी रामभुआल कुशवाहा रात को 12:00 बजे हमारे वहां पुलिस लेकर चले आते हैं ।हमें परेशान करते हैं, हम कहां जाएं। जबकि पुलिस प्रशासन और CO कोतवली के ऊपर भी रविन्द्र निषाद के समर्थकों ने भी आरोप लगाया कि उनके द्वारा भी हम लोगो को परेशान किया जाता है और जब पुलिस प्रशासन उन्हीं के साथ है तो हम लोग कहां जाए।


GFR DeskNovember 19, 2017
Congress-mayor-candidate-Rakesh-Yadav-1280x960.jpeg

आयुष द्विवेदी
गोरखपुर: गोरखपुर से कांग्रेस के मेयर पद के प्रत्याशी राकेश यादव ने कहा है कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो महानगर का कायाकल्प कर देंगे।

Gorakhpur Final Report से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक इस शहर में जितने भी मेयर हु उन्होंने सिर्फ वादों के अलावा इस शहर को कुछ भी नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि लगातार 10 सालों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के मेयर रहे लेकिन महानगर की हालत किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया की लगातार पांच बार योगी आदित्यनाथ सांसद रहे लेकिन इस शहर को मिला कुछ भी नहीं।

उन्होंने कहा कि मेयर के पद पर भाजपा का लगभग गोरखपुर में कब्ज़ा रहा, लोगों के भरोसे के साथ खिलवाड़ किया गया।

राकेश यादव ने कहा कि अगर वह महापौर बनते है तो पथ, प्रकाश, नाली और सड़क के साथ महानगर के जितने भी पार्क की स्थिति दयनीय है उसे ठीक कराया जायेगा।

अब जब चुनाव को तीन दिन बचे हैं राकेश यादव ने महानगर के कई मोहल्लों मानबेला, राप्तीनगर, धर्मशाला बजार, रेल बिहार, साहबगज, किराना मंडी, दिवानी कचहरी, जमुनहिया, गोरखनाथ, पुराना गोरखपुर में घूम कर अपना प्रचार किया।

इस अवसर पर उनके साथ महेद्र मोहन तिवारी, कृष्ण बिहारी दूब(एड़ोकेट) अनिल सोनकर, राजेन्द्र यादव, ब्रिजेश यादव, मो असलम खान, शैलैश उपाध्याय, बाबु श्रीवास्तव, संतोष कुमार विशाल पाड़ेय, नन्दलाल अग्रहरि, ड़ा एखलाक, विनोद जोजफ, असलम परवेज, राजू सिह, निर्मला वर्मा, प्रभात प्रजापति, मनीष यादव, अमर यादव, ड़ा अनिल तिवरी सन्तलाल (गूगा)राम आशीष निषाद आदि लोग साथ थे।


GFR DeskNovember 18, 2017
Image-for-representation-22.jpg

गोरखपुर: महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वालों की अब शामत आने वाली है। स्कूल, चौक और चौराहों पर खड़े मनचलों को भी अब सावधान होने की जरूरत है क्योंकि देवरिया की महिला पुलिसकर्मियों को ताईक्वांडो का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्म सुरक्षा के गुर सिखाया जाएगा। जिससे वह किसी भी अपराधी से अपना बचाव करते हुए उन्हें सबक सिखा सकें।

एसपी देवरिया राकेश शंकर के अनुसार पिछले कुछ वर्षो में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या जनपद में बढ़ी है। इसमें सबसे अधिक नई भर्ती की महिला पुलिसकर्मी है। कुछ ने तो इस जनपद से अपनी नौकरी की शुरुआत की है।

प्रशिक्षण के बाद नौकरी में आने के बाद महिला पुलिस कर्मी को असलहा या डंडा नहीं रहने पर बदमाशों और शोहदों से सुरक्षा के लिए परेशानी रहती है।घटना के समय महिला पुलिसकर्मी के रहते हुए भी मनचलों में भय नहीं रहता है। उन्हें यह लगता है कि महिला पुलिसकर्मी उन्हें अकेले पकड़ नहीं सकेगी। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने सभी महिला पुलिस कर्मियों को ताईक्वाडो का प्रशिक्षण दिलाने का निर्देश दिया।

जनपद में तैनात 125 महिला पुलिस कर्मी को पुलिस लाइन में 18 से 21 नवम्बर के बीच पुलिस लाइन में ताईक्वांडो की गुर सिखेंगी। इसके लिए सभी महिला पुलिस कर्मियों को सूचना दे दी गई है। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिला पुलिस विद्यालयों में छात्राओं को प्रशिक्षण देकर सुरक्षा के गुर सिखाएंगी।

एसपी राकेश शंकर ने बताया कि महिला पुलिस कर्मियों को तीन दिवसीय ताइक्वांडो का प्रशिक्षण पुलिस लाइन में दिया जाएगा। इसके लिए प्रशिक्षक नियुक्त किया गया है। जिससे महिला पुलिस कर्मी अपनी रक्षा करते हुए अपराधियों को भी पकड़ सकेंगी।

 


GFR DeskNovember 18, 2017
Sitaram-Jaiswal-in-Sindhi-Samaj-meeting.jpeg

नितीश गुप्ता
गोरखपुर: सिंधी समाज ने आज नगर निकाय चुनाव में भाजपा का समर्थन देने का ऐलान किया है। जटाशंकर चौक स्थित सिंधी धर्मशाला में हुए एक सभा में सिंधी समाज ने भाजपा के मेयर प्रत्याशी सीताराम जायसवाल सहित पार्टी के सभी उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया।

सभा में मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला सहित नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल, महापौर प्रत्याशी सीताराम जायसवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला, सहजनवा विद्यायक शीतल पांडेय, भाजपा महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, डॉ धर्मेंद्र सिंह, आदि मौजूद थे।

सभा मे सिंधी समाज के लोगों ने भाजपा को पूर्ण समर्थन देने की बात की और कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही शहर का विकास कर सकते है और इसलिए पूरा सिंधी समाज निकाय चुनाव में भाजपा को अपना पूर्ण समर्थन देगा।

गौरतलब है कि जनपद में निकाय चुनाव के लिए मतदान प्रथम चरण में 22 नवंबर निर्धारित है।


GFR DeskNovember 18, 2017
Memorandum-to-NHAI-1280x720.jpeg

गोरखपुर: गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच29) के फोरलेन बनाए जाने हेतु किए जा रहे भूमि अधिग्रहण में किसानो एवं व्यापारियों को दिए जा रहे प्रतिकर में एनएचएआई द्वारा की जा रही कटौती को लेकर बेलीपार कस्बे के सैकड़ों व्यापारियों व किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विनय कुमार शुक्ला व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम प्रसाद यादव के नेतृत्व में जनपद के भूमि अध्याप्ति अधिकारी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक से मिलकर विरोध दर्ज कराते हुए ज्ञापन सौंपा।

व्यापारियों एवं किसानों का नेतृत्व कर रहे नेताओं ने अधिकारियों से कहा कि सैकड़ों वर्षो से आबादी के रूप में मकान – दुकान बनाकर व्यवसाय कर रहे व्यापारियों एवं किसानों के जमीनों का मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।

किन्तु मकानों का जो मुआवजा अन्य जगहों पर प्रतितोषण व प्रतिफल कर के दिया गया है, उसी प्रकार यहां के भी लोगों को दिया जाना न्यायसंगत है। साथ ही उन्होंने आबादी, श्रेणी 6 (2) एवं बंजर व स्थानीय प्रशासन द्वारा पट्टा की गई जमीनों पर सालों साल से आबाद रहे किसानों को जमीन का भी मुआवजा दिया जाना चाहिए।

इस पर परियोजना निदेशक ए के कुशवाहा ने इस संदर्भ में उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

जबकि व्यापारियों एवं किसानों ने चेतावनी दिया कि यदि मकानों का उचित प्रतिकर का प्रतितोषण व प्रतिफल नहीं मिला तो क्षेत्र की जनता सड़कों पर उतरने का कार्य करेगी। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी विभाग की होगी।

इन दौरान क्षेत्र के शिवगुलाम कश्यप, संगम यादव, दयानंद मधेशिया, संतोष मध्येशिया, पिंटू यादव, जय राम मौर्या, रोशन, शरीफ, परवेज आलम, सुनील कश्यप, धूप, गुलाब गौण, देवेन्द्र गुप्ता, गोविन्द शर्मा, रामगुलाब, मुस्ताक, मानसिंह यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।


error: Content is protected !!